बिहार में योगी: यूपी सीएम आदित्यनाथ की दरभंगा में सभा आज

0
171

दरभंगा – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सरकार गुुरुवार (15 जून) को बिहार जाएंगे। यूपी के सीएम के दौरे से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें विशेष संदेश देते हुए कहा कि वो “खाली हाथ न आएं।” ये मत सोचिए कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ से कोई निजी उपहार चाहते हैं! बिहार के सीएम चाहते हैं कि यूपी के सीएम बिहार दौरे से पहले अपने सूबे में पूर्ण शराबबंदी और नगरपालिका में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा करें। बिहार में नीतीश सरकार ने पहले ही ये दोनों काम कर रखे हैं।

सीएम योगी आदित्य नाथ दरभंगा जाने के लिए बिहार जा रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार (14 जून) को राजधानी पटना से 125 किलोमीटर दूर स्थिति दरभंगा में 300 करोड़ रुपये की एक परियोजना का शुभारम्भ किया। सीएम नीतीश कुमार ने इस मौके पर सीएम योगी आदित्य नाथ को घेरने का मौका नहीं छोड़ा। सीएम नीतीश ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी के सीएम को बिहार से नसीहद लेते हिए शराबबंदी और स्थानीय निकायों में महिलाओं को आरक्षण देना चाहिए।

सीएम योगी आदित्य नाथ के दौर पर तंज कसते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वो खाली हाथ आ रहे होंगे जबकि मैं यहां विभिन्न विकास योजनाओं का शुभारम्भ कर रहा हूं। नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। सीएम नीतीश ने पीएम मोदी के विभिन्न चुनावों के दौरान किए बिहार दौरों में किए वादों की तरफ संकेत करते हुए कहा कि हम अपने वादों पर अमल करते हैं जबकि दूसरे भूल जाते हैं। नीतीश कुमार ने खुद अपनी पीठ थपथपाते हुए बीजेपी शासित राज्यों को जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन शासित बिहार से सबक लेने की नसीहत दी। नीतीश कुमार ने 2014 के लोक सभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के संग जदयू का एक दशक पुराना गठबंधन तोड़ दिया था। साल 2015 में बिहार विधान सभा चुनाव में नीतीश ने अपने पुराने दुश्मन लालू प्रसाद यादव की राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन करके चुनाव लड़ा था। बिहार की 243 विधान सभा सीटों में से 178 पर महागठबंधन को जीत मिली। वहीं बीजेपी को केवल 58 सीटों से संतोष करना पड़ा था।