मुरादाबाद – मनचलो को सबक सिखाने के लिए स्कूली छात्राओं के साथ पुलिस अिधकारियों ने निकाली साईकिल रैली

0
285

नसीम अहमद | मुरादाबाद: सूबे की सरकार बनने के साथी ही योगी सरकार ने लड़कियों और छात्राओं से छेड़छाड़ रोकने के लिए एंटी रोमियो टीम का गठन हर जनपद में किया था। जिसमें उनको ये एहसास दिलाना था कि सरकार और पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है। इसी तर्ज पर आज महानगर में स्कूली छात्राओं के साथ पुलिस अधिकारीयों और एंटी रोमियो टीम ने साईकिल रैली निकाली। जिसका उद्देश्य छात्राओं हिम्मत देना और डटकर मुकाबला करना था। ऐसे ही स्लोगन लिखी तख्तियां भी इनकी रैली में शामिल थीं। रैली में खुद एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ भी मौजूद रहे और साईकिल चलाकर छात्राओं का उत्साह बढाया।

पुलिस लाइन में एक दर्जन से ज्यादा स्कूलों की छात्राओं को साथ लेकर एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस साइकिल रैली निकालने का मकसद छात्राओं को एंटी रोमियो स्क्वायड टीम के बारे में जानकरी देना था। रैली के माध्यम से स्कूली छात्राओं के साथ ही आम महिलाओं को यह मैसेज देना भी था कि उन्हें अब कहीं भी आने जाने के दौरान किसी से डरने की जरूरत नहीं है। साइकिल रैली में शामिल सभी अधिकारी व छात्राओं की साइकिल पर आगे सुरक्षा से संबंधित स्लोगन लिखे स्टिकर लगे हुये थे। यूपी की हर नारी अब नहीं है बेचारी, एंटी रोमियो का नारा नारी सुरक्षा संकल्प हमारा l

रैली में तक़रीबन एक हजार से अधिक छात्राएं व विभिन्न संगठनों के लोग भी शामिल हुए। जहां जहां से रैली गुजरी स्थानीय लोगों ने फूल बरसा कर रैली का स्वागत किया और उत्साह बढाया।

एस एस पी जे रविन्द्र गौड़ ने बताया कि इस रैली से छात्राओं और लड़कियों में सुरक्षा का एहसास होगा साथ ही उनका आत्मविश्वास भी बढेगा। न सिर्फ पुलिस बल्कि समाज भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। इस तरह के कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में एसपी सिटी अंकित मित्तल, सीओ सिविल लाइन अपर्णा गुप्ता ने भी साईकिल चलाकर उत्साह बढाया।