मीडिया कर्मियों की हर समस्याओं का किया जाएगा समाधान – राजीव जैन

0
212

करनाल – मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए अनेक योजनाएं चलाई है,जिनमें मैडिकल सहायता ,जीवन बीमा,प्रेस मान्यता का सरलीकरण,सभी जिलों में मीडिया सेंटर स्थापित करना जैसी सुविधाएं शामिल है,इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने मीडियों कर्मियों को पेंशन की सुविधा देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है,जहां मीडिया कर्मियों को 10 हजार रूपये मासिक पेंशन दी जा रही है।

मीडिया सलाहकार सोमवार को रेलवे रोड़ स्थित प्रेम प्लाजा होटल में मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर बात का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए बल्कि जो भी जनता की जरूरते होती है,उसे पूरा करना सरकार की जिम्मेवारी बनती है,हरियाणा सरकार हर वर्ग का समान विकास करवाकर अपनी जिम्मेवारी पूरी कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों के सम्मान में अनेक योजनाएं बनाई है ताकि सभी मीडियाकर्मी स्वतंत्रता से अपनी बात आमजनता तक आसानी से पहुंचा सके। मीडिया ही एक ऐसा माध्यम है जो सरकार की बात आमजनता तक पहुंचाता है और आमजनता की बात सरकार तक पहुंचाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मियों को अधिक से अधिक सुविधा मिले,इसके लिए देश के अन्य राज्यों द्वारा मीडिया को दी जाने वाली सुविधाओं का आंकलन किया जा रहा है। उनका प्रयास है कि एक पत्रकार होने के नाते वह मीडिया के हर साथी को हर संभव सहयोग करे ताकि मीडिया कर्मी स्वतंत्रता से अपनी बात को समाज के सामने रख सके। उन्होंने कहा कि वह सभी जिलों के मीडिया कर्मियों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकर मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे और उनका निराकरण भी करवाएंगे।

बैठक में पत्रकारों ने मांग रखी की वकीलों की तर्ज पर हुडा के रिहायशी प्लाटों में मीडिया कर्मियों का भी आरक्षण हो। इस बारे में मीडिया सलाहकार ने पत्रकारों को आश्वासन दिलाया कि यह सभी मीडिया कर्मियों की पुरानी मांग है। वह इस मांग को पूरा करने का प्रयास करेंगे। पत्रकारों ने मांग की कि प्रेस मान्यता का और सरलीकरण करके,प्रेस मान्यता जिला स्तर पर ही करवाई जाए ताकि मीडिया कर्मियों को मान्यता लेने में दिक्कत ना आए। मीडिया सलाहकार श्री जैन ने कहा कि वह इन सभी मांगों को कमेटी के सामने रखकर कोई हल निकालेंगे और शीघ्र ही समस्याओं का समाधान आप सबके सामने होगा। इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बसताड़ा ने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार व अन्य अतिथियों तथा सभी मीडिया कर्मियों का स्वागत किया।

इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, मीडिया प्रभारी भाजपा संजय मदान,आईटी सैल करनाल के संयोजक संकल्प भंडारी, स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र सहित दर्जनों मीडिया कर्मी उपस्थित थे।