हरियाणा में अगले विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ ही कराए जाएंगे – मुख्‍यमंत्री

0
186

जींद –  हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ होंगे,  इससे चुनाव पर होने वाले खर्च में कमी होगी। मुख्‍यमंत्री मनाेहरलाल ने कहा कि हरियाणा में अगला विधानसभा चुनाव सरकार लोकसभा चुनाव के साथ ही कराएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप हम यह तैयारी कर रहे हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि सरपंच से लेकर सांसद तक के चुनाव पूरे देश में दो से तीन महीनों के बीच हों। बार-बार चुनाव से करोड़ों का खर्च बढ़ता है और विकास भी प्रभावित होता है। इसी के मद्देनजर हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ होंगे। मुख्‍यमंत्री मनाेहरलाल ने आज जींद में कहा ा

मुख्यमंत्री ने कहा कि समान विकास को ध्यान में रखते हुए दो साल में पूरे प्रदेश का भ्रमण किया है जो आज तक किसी भी सीएम ने ऐसा नहीं किया। मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों से सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं को फसल बीमा योजना, गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने, मेरिट से नौकरियां देने और पहली बार बिजली के रेट कम करने के फैसलों की जानकारी जनता को देनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसान अपनी मर्जी से सरकार को जमीन दे सकेंगे। इसके लिए जल्द जमीन पोर्टल बनाया जाएगा। जो भी किसान अपनी जमीन बेचने का इच्छुक है और किस भाव में देना चाहता है, वह पोर्टल पर डाल सकता है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सफीदों की नई अनाज मंडी में महाराजा सरदार जस्सा सिंह आहलूवालिया की त्रिशताब्दी समारोह में कहा कि सफीदों में नहर पुल चौक के साथ पंचकूला तथा भिवानी में भी एक-एक चौक का नाम सरदार जस्सा सिंह के नाम पर रखा जाएगा ताकि प्रदेश के सभी कोनों के लोगों को उनकी महानता के बारे में पता चल सके।

निजी स्कूलों में 134ए के तहत दाखिलों में आ रही समस्या को लेकर अभिभावकों के साथ दो जमा पांच जन मुद्दे आंदोलन की जिला प्रधान सुमन श्योराण को मुख्यमंत्री से नहीं मिलने दिया, तो वे रास्ता रोक कर मुख्यमंत्री की गाड़ी के आगे खड़ी हो गई। इसके बाद मुख्यमंत्री को गाड़ी का शीशा उतारकर उनसे बात की और दाखिले में आ रही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।