पानीपत -बजट से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल जुटे व्यापारियों की नब्ज टटोलने

0
11

रिपोर्ट — प्रवीण भारद्वाज /पानीपत – सरकार का पहला बजट फरवरी माह में आने वाला है l इस बार फाइनेंस डिपार्टमेंट खुद मुख्यमंत्री के पास है  l बजट से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री व्यापारी वर्ग की नब्ज टटोलने की कोशिश कर रहे हैं , ताकि व्यापार को और बढ़ावा मिल सके l इसको लेकर आज पानीपत में मुख्यमंत्री ने तीन जिलों के व्यापारी प्रतिनिधियों से उनकी समस्यायें जानी और विश्वास दिलाया कि उनके लिए नयी व्यापार नीति बनाई जाएगी।

पानीपत में व्यापारी प्रतिनिधि मंडल से करीब 2 घंटे से ज्यादा चली व्यापारियों की  बैठक के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ पूरा न्याय किया जाएगा, आने वाले बजट में उनके व्यापार को और ज्यादा बढ़ावा मिल सके इसको लेकर भी नई नीति बनाई जाएगी l वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली सरकार द्वारा लगाए आरोप ” हरियाणा दे रहा है उन्हें गंदा व प्रदूषित पानी” पर जवाब देते हुए कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, कहा  सबसे ज्यादा गंदगी ही दिल्ली फैला रहा है l जिसके कारण हरियाणा के कई जिलों को उसका नुकसान भुगतना पड़ रहा है l प्रदेश में इसके लिए सरकार ने हर जिले में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाए हैं l

सीएम ने कहा कि पानीपत में प्लाईवुड, फार्मा और टेक्सटाइल से जुड़े लोगों को बुलाया गया था। हरियाणा सरकार बहुत ही जल्द बजट जारी करेगी। इसके लिए व्यापारियों से बात की गई है। वहीं सस्ती बिजली, एडिशनल सीएलयू में ज्यादा टाइम न लगाया जाए और इसे कारपेट जोन घोषित करने की मांग की गई है। साथ ही टेक्सटाइल इंस्टीट्यूट भी खोले जाने पर भी विचार किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि बजट से पहले विधायकों से सुझाव लिए जाएंगे। वहीं सीआईडी के मामले में चल रहे विवाद पर भी उन्होंने कहा कि यह सरकार का आपसी मामला है ,इसका जल्द ही बैठकर हल निकाल लिया जाएगा।  दिल्ली में होने वाले चुनाव को लेकर भी मनोहर लाल ने कहा कि हम जीत को लेकर पूर्ण आश्वस्त हैं l इसके बाद सीएम कालाआंब पहुंचे।