कन्नौज -भीषण बस हादसे में 20 की मौत 

0
103

रिपोर्ट – नसीम अहमद /कन्नौज -कन्नौज के छिबरामऊ जीटी रोड पर ट्रक से टक्कर के बाद जयपुर जा रही स्लीपर बस में आग लग गई, जिससे वह धू-धूकर जल गई। हादसे में कई लोगों के मरने की आशंका है। दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी गई। करीब 12-15 यात्रियों ने बस में कूदकर जान बचाई। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया । शुक्रवार रात आठ बजे के करीब जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर बस की कोहरे के कारण सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद ट्रक में आग लग गई, जिसने बस को भी चपेट में ले लिया। थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई। हादसे में स्लीपर कोच बस में सवार कई यात्रियों के मरने की आशंका है। बस में करीब 60-70 सवारियां होने का अनुमान है।

मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई  और जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। जाम में दर्जनों वाहन फंस गए और वाहनों की लंबी कतारें लग गई ।  जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे । देर रात तक आग नहीं बुझाई जा सकी थी। बस में कितने यात्री आग की चपेट में आकर मरे हैं, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। फिलहाल स्लीपर कोच बस फर्रुखाबाद से छिबरामऊ होते हुए जयपुर जा रही थी।

ट्रक बेवर से कानपुर की ओर जा रहा था। दोनों गाड़ियां धू-धू कर जल रहीं थीं।  हादसे का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है, कि स्लीपर कोच बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का त्वरित संज्ञान लिया है l  उन्होंने कहा कि घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है l  सीएम  ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है l  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है l  पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं l