आगरा – आगरा में लगातार हो रही बारिश से कई मकान, सरकारी कार्यालय धराशायी

0
307
रिपोर्ट – नसीम अहमद /आगरा – पिछले कई दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश एक बार फिर अपना कहर बरपा रही है। इस बारिश के कारण आगरा जिले में  कई मकान ढह गए हैं जिसमें कई लोगों के गंभीर चोटें भी आई हैं। ऐसा ही एक हादसा जन्माष्टमी के दिन हुया आगरा के सदर थाना क्षेत्र के माल रोड पर स्थित उप श्रमायुक्त कार्यालय की जर्जर हो चुकी बिल्डिंग की छत इस बारिश के कारण भरभराकर गिर पड़ी। छत के गिरने से जोर की आवाज हुई जिसे सुन पास में रहने वाले लोगों ने दौड़ लगाई। वही फतेहपुर सीकरी के गांव उन्देरा में लगातार हो रही बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन गए हैं लोग वहां से निकल कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं l
गनीमत यह थी कि जन्माष्टमी की छुट्टी होने के कारण कार्यालय में कोई भी कर्मचारी और अधिकारी मौजूद नहीं था नहीं तो किसी बड़ी जनहानि से भी इनकार नहीं किया जा सकता था। उप श्रमायुक्त कार्यालय की बिल्डिंग की छत भरभराकर गिरने की जानकारी लोगों ने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को दी। घटना की जानकारी होते ही अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।
बिल्डिंग की छत भरभराकर गिरने के कारण विभागीय अधिकारियों को कार्यालय में रखे हुए पुराने रिकॉर्ड को बचाने की समस्या सामने आ खड़ी हुई है। क्योंकि बारिश लगातार हो रही है और इस बारिश के कारण विभाग का पुराना रिकॉर्ड पूरी तरह से बर्बाद हो सकता है। मौके पर पहुंचे अधिकारी और कर्मचारी इस रिकॉर्ड को बचाने की कवायद करने की बात कह रहे हैं।