करनाल – पत्रकारों की सभी मांगें मुख्यमंत्री के सामने रखी जाएंगी और पूरी करने की कोशिश भी की जाएगी : मंत्री कर्णदेव काम्बोज

0
410
करनाल – करनाल प्रैस क्लब के प्रधान एमएस निर्मल ने मुख्य अतिथि मंत्री कर्णदेव काम्बोज का स्वागत किया तथा पत्रकारों की मांग रखी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं परंतु गैर-मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सरकार की योजना का लाभ मिले, पत्रकारों की पेंशन का सरलीकरण हो, स्थानीय स्तर पर लोकल अखबारों को भी विज्ञापन मिले, ऐसे नियम बनाए जांए कि देहात में काम करने वाले पत्रकारों को भी पहचान मिले। इस मौके पर पत्रकार विकास सुखीजा, डॉ. के.के. संधू, अनीता सिंह, वरिष्ठ पत्रकार एवं सफाई आयोग हरियाणा के सदस्य आजाद सिंह, दिलबाग लाठर, हरियाणा पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष कमल मिड्डा, जसपाल तुली, जोगिन्द्र मित्तल, शैलेन्द्र जैन, आकर्षण उप्पल, नरेन्द्र लाठर, डॉ. अशोक ने भी पत्रकारों से जुड़ी मांगों को मंत्री के सामने रखा जिसको सुनकर मंत्री ने आश्वासन दिया कि सभी मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा और कोशिश की जाएगी कि सभी मांगे पूरी हों।
 हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि प्रदेश में राशन वितरण प्रणाली को दुरूस्त करने की चुनौती को हमने स्वीकार करके पारदर्शिता को अपनाकर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया तथा इस गौरख धंधे में सरकार के प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये भ्रष्टाचारियों की जेब में जाने से बचाए, अब समय पर राशन वितरण की प्रणाली प्रदेश में लागू है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भी कई बार हरियाणा राशन वितरण प्रणाली व कैरोसिन मुक्त का जिक्र किया गया है। हरियाणा में 4 लाख 12 हजार लोगों को उज्ज्वला स्कीम के तहत गैस कनैक्शन दिए गए हैं। आज हरियाणा कैरोसिन मुक्त व एलपीजी युक्त हो गया है।  मंत्री कर्णदेव काम्बोज शनिवार को विकास सदन में करनाल प्रैस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम मिट-टू-प्रैस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।
मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि इंद्री विधानसभा क्षेत्र में समान विकास करवाया गया है, कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं जहां विकास न हुआ हो। इंद्री में उनके कार्यकाल में करीब 600 करोड़ रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं जिनमें से अधिकतर पूरे हो गए हैं और कुछ पर काम चल रहा है। इंद्री में हर्बल पार्क, 50 बैड का चार मंजिला अस्पताल, बलड़ी बाईपास को फोर लेन करना, कुंजपुरा में बस स्टैंड, सामुदायिक केन्द्र, बड़ी टंकी, चौपालें और इंद्री में सभी सडक़ों का सुधारीकरण, स्टेडियम, आईटीआई आदि विकास कार्य करवाए गए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा भी 57 विकास कार्यों की घोषणा की गई थी जिनमें से अधिकतर कार्य पूरे हो गए हैं।
मंत्री ने कहा कि प्रैस के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल काफी सजग हैं, प्रैस के लिए हरियाणा सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई हैं, पत्रकारों के लिए 10 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन मुख्यमंत्री का ऐतिहासिक फैसला है, प्रदेश के सभी जिलों में पत्रकारों की सुविधा के लिए मीडिया सैंटर बनाना, पत्रकारों को सरकारी मान्यता देनेे के नियमों का सरलीकरण किया गया है। पत्रकारों व उनके आश्रितों को स्वास्थ्य  के लिए आर्थिक सहयोग, पत्रकारों के बीमे की सुविधा जैसे कईं फैसले हरियाणा सरकार ने लिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया क्लब खोले जाए, यदि सभी मीडिया के संगठन एकजुट होकर इसका प्रस्ताव पास करें तो यह संभव है।
करनाल प्रैस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिला के करीब 87 मीडियाकर्मियों ने भाग लिया जिनमें मुख्यत: वरिष्ठ पत्रकार सोमदत्त शर्मा, विकास सुखीजा, सुरेन्द्र मोकल, जयभगवान शर्मा, कृष्णा चौहान, कदम सिंह, पलवींद्र सिंह, रामकरण, कमाल खान, कर्मचंद आर्य, केएस विर्क, डॉ. केपी सिंह, संजय रैना, पवन शर्मा, तेजेन्द्र मोहन, हरिकिशन आर्य, अमन मैडम, अनिल भंडारी, गुरमीत भिंडर, बिशपाल राणा, धर्म सिंह, विकास, संदीप लोहट, लक्ष्य, सुदेश धानिया, अनीता सिंह, विनय विज, अमित भटनागर, राकेश शर्मा, राजीव मेहता, विवेक राणा, हरीश मदान, सुरेन्द्र पांचाल, मनोज डोडा, मेनपाल कश्यप, रतन मान, सन्नी चौहान सहित अन्य मीडियाकर्मी मौजूद थे।