करनाल – महिलाओं से संबंधित अपराधों में दोषी पाए जाने वालों की अब खैर नहीं

0
331
करनाल – हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में महिला सुरक्षा के दृष्टिगत लिए गए फैसलों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रशासनिक अमले ने कमर कस ली है। महिलाओं से संबंधित अपराधों में दोषी पाए जाने वालों की अब खैर नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हाल ही में लिए गए फैसलों के अनुसार महिला से किसी भी प्रकार की छेडख़ानी या अन्य अपराधों के तहत दोषी पाए जाने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली सशस्त्र लाईसेंस, ड्राईविंग लाईसेंस तथा पेंशन जैसी सुविधाओं में कटौती कर दी जाएगी।
यह जानकारी मंगलवार को गृह विभाग की एसीएस एवं राजस्व विभाग की वित्तायुक्त केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से सभी जिला अधिकारियों को दी। उन्होंने कहा कि सरकार महिला सुरक्षा के विषय पर बेहद गंभीर है। महिलाओं से किसी भी प्रकार के अपराध में दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए तथा इस विषय पर न्यायालय में विचाराधीन मामलों में अपराधी के खिलाफ दोष तय होने पर सशस्त्र लाईसेंस तथा ड्राईविंग लाईसेंस तुरंत प्रभाव से रद्द कर दिए जाएं।
वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने भी महिला सुरक्षा को सरकार की प्राथमिकता बताते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार के इस फैसले की दृढ़ता से पालना करें और प्रदेश में महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण बनाए रखें। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल, कॉलेजों तथा अन्य शिक्षण संस्थानों में पढऩे वाली छात्राओं और वहां काम कर रही महिलाओं को दुर्गा शक्ति एप डाऊनलोड करने के प्रति जागरूक करें ताकि महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके तथा अपराध करने वाले दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जा सके। वीडियो कांफ्रैंसिंग में स्वतंत्रता दिवस पर्व के मद्देनजर प्रदेश में सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता करने, आगामी 16 अगस्त से अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा किए जाने वाले आंदोलन तथा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत भी गृह विभाग की एसीएस एवं राजस्व विभाग की वित्तायुक्त केशनी आनंद अरोड़ा तथा डीजीपी बीएस संधू ने सभी जिला अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस मौके पर डीसी डॉ. आदित्य दहिया, आईजी ट्रैफिक राजश्री सिंह, पुलिस अधीक्षक एसएस भोरिया ने वीडियो कांफ्रैंसिंग में बताया कि महिला सुरक्षा के प्रति प्रशासन पूरी तरह से सजग है। इसके अतिरिक्त कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो भी निर्देश दिए गए हैं उनकी दृढ़ता से पालना की जाएगी। इस अवसर पर एसीयूटी साहिल गुप्ता, डीएसपी राजीव कुमार, डीएसपी रमेश चंद, डीएसपी दलबीर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।