मैनचेस्टर में एक संगीत कार्यक्रम में धमाका, 19 मरे

0
153

ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए धमाके में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हुए हैं। उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हुए इस धमाके को पुलिस आतंकवादी हमला मान रही है। पुलिस को संदेह है कि धमाका आत्मघाती हमलावर ने किया। धमाका 23 वर्षीय अमेरिकी पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कार्यक्रम में हुआ। घटना के बाद सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि जनता में धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए बेतहाशा भागने लगे। संगीत कार्यक्रम में शामिल होने वाले ज्यादातर नौजवान थे।

मैनचेस्टर पुलिस की तरफ से जारी बयान  में कहा गया है कि जब तक कोई और सबूत नहीं मिलता वो इसे “आतंकवादी हमला” मान कर चल रहे हैं। मैनचेस्टर एरीना के प्रबंधकों की तरफ जारी बयान में कहा गया है कि धमाका प्रवेश द्वार के निकट हुआ। इसे 2005 में लंदन में हुए आतंकी हमले के बाद पिछले 12 साल में ब्रिटेन में हुआ सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है। लंदन हमले में 50 लोग मारे गए थे।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू और जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल समेत दुनिया के कई प्रमुख नेताओं ने हमले की निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “मैनचेस्टर हमले से आहत हूं। हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना।”