सोनीपत – मारपीट में बचाने पहुंचे चाचा व चचेरे भाई की चाकूओं से गोदकर हत्या

0
14

रिपोर्ट -सुरेंद्र/सोनीपत -गन्नौर के गांव रामनगर के पास स्थित जुराब फैक्टरी के बाहर हुए झगड़े में बिजली मैकेनिक से मारपीट का पता लगाने पर उसे बचाने पहुंचे उसके चाचा व चचेरे भाई की हमलावरों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। हमले में युवक व उसके दो चचेरे भाई भी घायल हो गए। उन्हें पीजीआई रोहतक में भर्ती कराया गया है। बिजली मैकेनिक के साथ झगड़ा उसके साथी कर्मियों ने शराब पीने के बाद कहा सुनी में झगड़ा किया था। पुलिस ने घायल युवक के बयान पर चार नामजद समेत अन्य के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव रामनगर निवासी अनिल कुमार गांव के पास जिंदल जुराब फैक्टरी में बिजली मैकेनिक की नौकरी करता है। वह रात को ड्यूटी पर गया था। वहां पर उसका मूलरूप से यूपी के जिला बागपत फिलहाल मलिकपुर निवासी कुलदीप, मलिकपुर के सोनू तथा गांव पबनेरा के बिट्‌टू ड्राइवर व संजय तथा उनके साथियों से झगड़ा हो गया। कुलदीप की रामनगर में ही ससुराल है और वह मलिकपुर में किराए पर रहता है। बताया गया है कि उन्होंने रात को शराब पी थी। शराब पीने के बाद कहा सुनी हो गई। जिसमें झगड़ा होने पर अनिल घायल हो गया। अनिल ने अपने साथी दिनेश को फोन कर झगड़े की सूचना दी। जिस पर दिनेश ने उसके परिजनों को अवगत कराया। देर रात करीब साढ़े 12 बजे सूचना मिलने पर अनिल का चाचा नरसी (60), अपने बेटे पवन और नवरत्न तथा भतीजे जगमोहन (40) के साथ फैक्टरी में गए। वहां पर हमलावर अनिल से मारपीट कर रहे थे। जब उन्होंने अनिल को बचाने का प्रयास किया तो उन पर चाकुओं से हमला कर दिया गया। जिसमें नरसी, जगमोहन, अनिल व नवरत्न बुरी तरह से घायल हो गए। पवन को भी चोट आई। बाद में हमलावर धमकी देकर भाग गए। परिवार के अन्य सदस्यों ने पहुंचकर सभी घायलों को सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने नरसी और जगमोहन को मृत घोषित कर दिया। अनिल व उसके चचेरे भाई नवरत्न को पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। मामले की सूचना के बाद पहुंची बड़ी औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने पवन के बयान पर कुलदीप, सोनू, बिट्‌टू व संजय तथा अन्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। अनिल, कुलदीप, सोनू व बिट्‌टू जुराब फैक्टरी में काम करते है। संजय बिट्‌टू का दोस्त है, जिसे बिट्टू साथ लेकर आया था। पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बड़ी औधोगिक पुलिस थाने के इंचार्ज सुमित ने बताया कि जुराब फैक्टरी के बाहर हुए झगड़े में बीच-बचाव करने गए चाचा-भतीजा की हत्या कर दी गई है। वहीं तीन अन्य घायल है। हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हमलावरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहे है।