पंचकूला कोर्ट में हनीप्रीत और सुखदीप को पेश कर , पुलिस ने लिया 6 दिन का रिमांड

0
355

पंचकूला – डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत और उसकी सहयोगी  को कोर्ट ने 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है।  हरियाणा पुलिस ने इस रिमांड की मांग की थी। इससे पहले पुलिस हनीप्रीत और उसकी सहयोगी को लेकर कोर्ट पहुंची। कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान हनीप्रीत हाथ जोड़े खड़ी रही। उसकी पेशी के चलते कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।

कोर्ट में पंचकूला पुलिस और बचाव पक्ष के बीच लंबी बहस हुई। बताया जाता है कि पुलिस अदालत से हनीप्रीत का 12 दिनों का रिमांड मांगा, लेकिन कोर्ट ने छह दिन का रिमांड दिया।दूसरी आेर, हनीप्रीत के वकील ने उस पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए जमानत की मांग की।  पुलिस का कहना था कि हनीप्रीत पर गंभीर आराेप हैं और पंचकूला में हिंसा की साजिश के मामले में खुलासे के लिए उससे पूछताछ जरूरी है। डेरा के एक और वकील ने बताया, “हनीप्रीत कोर्ट में रोते हुए बोली मैं निर्दोष हूं और डेरा की सच्ची फॉलोअर हूं। मैंने हमेशा ही इंसानियत से जुड़े काम किए हैं।” बता दें कि 39 दिन से फरार हनीप्रीत मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले मीडिया में उसका इंटरव्यू आया था। हनीप्रीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा की साजिश रचने की आरोपी है। उसके साथ सुखदीप कौर नाम की एक महिला को भी हिरासत में लिया गया है। हनीप्रीत तीन दिन उसके घर भटिंडा में रही।

पंचकूला पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि हनीप्रीत को मोबाइल फोन और सिम रिकवर करने के लिए कई प्रदेश में जाना है। इसके साथ ही राजस्थान, हिमाचल और पंजाब से कुछ ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी करना है जिन्‍होंने हनीप्रीत को संरक्षण दिया गया था। इस पर कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर का छह दिन का रिमांड पुलिस को दे दिया।

दूसरी ओर, बचाव पक्ष की ओर से वकील एसके गर्ग नरवाना और प्रदीप आर्य ने हनीप्रीत की जमानत के लिए बहस की। उन्‍होंने कहा कि हनीप्रीत पर लगाए गए अारोप गलत हैं मंगलवार दोपहर बाद जीरकपुर रोड से मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने भागने की भी कोशिश की लेकिन असफल रही। कार चला रही महिला को भी गिरफ्तार किया गया है l